अक्षय कुमार की नई फिल्म आ रही है कठपुतली 2018 में आई तमिल फिल्म ‘रतसासन’ की ऑफिशियल हिंदी रीमेक. इस फिल्म को सिनेमाघरों की बजाय सीधे ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज़ किया जाना है। कहा जाता है कि मेकर्स ने ये फैसला अक्षय की पिछली तीन फिल्मों की बॉक्स ऑफिस परफॉर्मेंस को देखते हुए लिया है। कठपुतली’ 2 सितंबर को डिज़्नी+हॉटस्टार पर रिलीज़ होनी है। इस फिल्म को खरीदने के लिए हॉटस्टार ने बड़ी रकम अदा की है।

कठपुतली फिल्म ने अखस्य की फिल्मो का तोड़ा रिकॉर्ड ।
2022 में रिलीज़ हुई अक्षय की ‘बच्चन पांडे’, ‘सम्राट पृथ्वीराज’ और ‘रक्षा बंधन’ जैसी फिल्में सिर्फ पिटी नहीं हैं, बुरी तरह पिटी हैं। तीनों में से कोई भी फिल्म टिकट खिड़की से अपनी लागत नहीं वसूल पाई है। ऐसे में ‘कठपुतली’ के मेकर्स को थिएट्रिकल रिलीज़ शायद रिस्की सौदा लगा। नतीजतन बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने अपनी फिल्म डिज़्नी+हॉटस्टार को बेच दी। 125 करोड़ रुपए में।
डायरेक्ट ओटीटी रिलीज़ पाने वाली अक्षय के करियर की पहली फिल्म थी ‘लक्ष्मी’। वो फिल्म भी हॉटस्टार पर ही रिलीज़ हुई थी। खबरों के मुताबिक ‘लक्ष्मी’ 128 से 130 करोड़ रुपए में बिकी थी। क्योंकि तब अधिकतर सिनेमाघर बंद चल रहे थे। जो खुले थे, उनके यहां पब्लिक नहीं आ रही थी। मगर तब मार्केट में अक्षय का रौला था। वो ‘केसरी’, ‘मिशन मंगल’, ‘हाउसफुल 4’ और ‘गुड न्यूज़’ जैसी सफल फिल्में दे चुके थे। इसलिए डिज़्नी हॉटस्टार के लिए ‘लक्ष्मी’ को 128 करोड़ में खरीदने का फैसला सही माना गया।
आज के टाइम में अक्षय कुमार संघर्ष कर रहे हैं।
अपनी तेजी से बढ़ती फीस और फ्लॉप होती फिल्मों की वजह से खबरों में रहते हैं। तिस पर ओरिजिनल तमिल फिल्म ‘रतसासन’ सबटाइटल के साथ डिज़्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है। ऐसे में ‘कठपुतली’ को अपने प्लैटफॉर्म पर रिलीज़ करने का फैसला हॉटस्टार के लिए कितना सही साबित होता है, ये तो समय ही बताएगा। इसमें कोई दो राय नहीं है कि ‘कठपुतली’ को देखा जाएगा। अब ये फिल्म की क्वॉलिटी पर निर्भर करेगा कि वो कितनी देखी जाती है।